भारत के ये 5 मुस्लिम है सबसे ताकतवर,इनका लोहा दुनिया मानती है,देखे लिस्ट

0
2699

सलमान खान–सलमान खान को कौन नहीं जानता होगा,बॉलीवुड के दबंग अभिनेता के रूप में पहचान बनाने वाले फिल्म एक्टर सलमान खान फ़िल्मी दुनिया के साथ साथ देश विदेश के लोगों के दिलों में बखूबी अपना घर बसा चुके हैं जिनके सामने अच्छे अच्छे झुख कर सलाम करते हैं।सलमान खान जितने नरम दिल के हैं उतने ही टेढ़े भी हैं क्योंकि जब भाई का मूड खराब होता है तो वो अपने आप की भी नहीं सुनते।

सानिया मिर्ज़ा–टेनिस स्टार सानिया मिर्जा किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं,देश विदेश में अपनी छाप छोड़ने वाली ये टेनिस स्टार टेनिस में शानदार प्रदर्शन करके देश को कई बार सम्मान दिलाया है जिससे पुरे देश को ख़ुशी हुई है।टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा का विवादों से भी रिश्ता रहा है।

सानिया मिर्जा ने जब पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक से शादी करने का फैसला किया था तो उस वक़्त लोगों ने काफी आलोचना किया था, हालांकि इनसब से बेपरवाह इस स्टार ने शादी शोएब मलिक से ही किया उसके बाद सानिया मिर्ज़ा ने एक होटल में बड़ी पार्टी रखी जिसमे बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल हुई।आपको बता दें कि सानिया मिर्ज़ा पाकिस्तान और दुबई का सफर बीच बीच में करती रहती हैं वो आलोचनाओं से बेपरवाह अपनी निजी ज़िन्दगी को खुशहाल देखना पसंद करती हैं।

अजीम हाशिम प्रेमजी-ये एक भारतीय व्यापर टाइकून,निवेशक है जो विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष हैं।इन्होंने 4 दशकों के विविधता के माध्यम से विप्रो लिमिटेड को मार्गदर्शन करने के लिए जिम्मेदार थे।प्रेमजी इस वक़्त भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।2004 में एक बार 2011 में टाइम्स मैगज़ीन द्वारा 100 प्रभावशाली लोगों में उन्हें 2 बार शामिल किया गया।

शाहरुख़ खान–बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान की तो पूरी दुनिया दीवानी है।किंग खान बहुत ही नेक और सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं लेकिन परदे पर हर तरह के किरदार निभा चुके हैं।आपको बता दें कि शाहरुख़ खान एक ऐसी हस्ती हैं जिनके सामने बड़े बड़े एक्टर फेल हो जाते हैं।शाहरुख़ खान भारत के सबसे अमीर लोगों के लिस्ट में भी आते हैं। जिनका सम्मान फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ सियासी पार्टी के नेता भी करते हैं।

अहमद पटेल-अहमद पटेल भारतीय राजनीति का वो हिस्सा हैं जिनके बिना कांग्रेस पार्टी अधूरी हो जाती है।गुजरात में अहमद पटेल का शानदार जलवा है अपने जलवे से इन्होंने राज्यसभा भी पहुँच गए, मुस्लिम मुद्दे पर अक्सर ये दहाड़ते रहते हैं इनसे बीजेपी के नेता भी डरते हैं उनकी हालत खराब हो जाती है जब ये बोलने लगते हैं। कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता भी हैं जिनका शुमार बड़े बड़े नेताओं में होता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here