Headline24

Follow

39 मुस्लिम देशो ने मिलकर बनाया इस्लामिक मिलिट्री अलायन्स,राहिल शरीफ बनाने गये सेना प्रमुख

by Editor

Share

पकिस्तान के पूर्व सैनिक प्रमुख राहिल शरीफ 39 मुस्लिम देशो की संयुक्त सेनाओ के प्रमुख बनाए गये है.सऊदी अरब ने पिछले साल दिसंबर में इस्लामिक मिलिट्री अलायन्स बनाने का एलान किया था.

राहिल शरीफ नवम्बर 2016 तक पाक सेना के चीफ थे अब 39 देशो के अलायन्स को लीड करने जा रहे है.इस्लामिक अलायन्स का मकसद मुस्लिम देशो में आतंकवादी समूहों को नष्ट करना है साथ ही मुस्लिम देशो के हितो की रक्षा करना भी है.

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने टीवी जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें इस नियुक्ति के बारे में जानकारी है. हालांकि उन्होंने फिलहाल इस समझौते का विवरण होने से इनकार कर दिया.

इस अलायन्स में सऊदी अरब ,जार्दन , UAE, पाकिस्तान ,बहरीन ,बांग्लादेश ,बेनिन ,गिनी,तुर्की,मलेशिया ,सूडान,मिस्र ,माली ,यमन ,क़तर ,नाइजर ,नाइजीरिया,मालदीप ,लीबिया,लेबनान,कोमोरोस ,क़तर,कुवैत समेत 39 मुस्लिम देश है.

ऐसा माना जा रहा है विश्व में बदलते हालात और रूस के आक्रामक रुख से आशंकित मुस्लिम देश एक होकर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो रहे है अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के प्रेसिडेंट निर्वाचित होने के बाद भी मुस्लिम जगत में चिंता है और इस अलायन्स का बनना उसी की प्रतिक्रिया है .

Share

Related

Latest