विदाई स्पीच में बोले ओबामा-सभी मुसलमान अमेरिका से मोहब्बत करते है,हम कोई भेदभाव नही होने देंगे

विदाई स्पीच में बोले ओबामा-सभी मुसलमान अमेरिका से मोहब्बत करते है,हम कोई भेदभाव नही होने देंगे

Posted by

अमेरिकी प्रसीडेंट  बराक ओबामा ने देश में डेमोक्रेसी को  नस्लवाद, अमीर-गरीब की खाई  और नुकसानदेह राजनीतिक माहौल को बड़ा खतरा बताया है .

अमेरिकियों से इसकी हिफाज़त के लिए एकजुट होने कहा . अमेरिका के प्रेसिडेंट  के ओहदे पर आठ  साल रहने के बाद ओबामा ने अपने विदाई स्पीच  में कहा कि जब हम खौफ  के सामने झुक जाते हैं तो लोकतंत्र डेमोक्रेसी खतरे में हो जाती है .

अमेरिकी जनता को इससे खबरदार रहने की ज़रूरत है हमें अमेरिका की संस्कृति को बचाना है ये बाते उन्होंने अपने गृह नगर से देश  को स्पीच देते हुए कही है.

ओबामा ने अफसोस जताया कि  साल  2008 में देश के पहले अश्वेत राष्ट्रपति के रूप में उनके  तारीखी इलेक्शन  के बाद भी ‘‘नस्लवाद हमारे समाज में ताकतवर और अक्सर बटवारे  के रूप में बरकरार है’

ओबामा ने कहा कि वह मुस्लिम अमेरिकियों के खिलाफ भेदभाव को किसी हालत में बर्दाश्त नही किया जायेगा.उन्होंने कहा कि वे लोग भी उतने ही देश प्रेमी  हैं जितने हम हैं.

उनकी इस कथन  का लोगों ने ज़ोरदार तालिया बजा के स्वागत किया .उन्होंने कहा वह मुस्लिम अमेरिकियों के खिलाफ भेदभाव को खारिज करते हैं क्युकि अमेरिका का कानून सभी धर्मो और सभी सोच वालो के लिए बराबर राय रखता है .

 

Loading...