WhatsApp पर होने वाली दिक्‍कतों को इस तरह ठीक करिए ….

Posted by

क्‍या आपको व्‍हाट्सएप पर बार-बार ‘Unfortunately, WhatsApp has stopped’? लिखकर आता है और सबकुछ अचानक से बंद हो जाता है? ऐसा कई बार होता है और ये कोई बड़ी दिक्‍कत नहीं है। लगभग हर सोशल साइट में ये समस्‍या आती है।

ऐसी और भी दिक्‍कतें व्‍हाट्सएप में एप क्रैश होने की वजह से आ जाती हैं या फिर आपकी डिवाइस में कोई दिक्‍कत के कारण ऐसा होता है। आइए जानते हैं व्‍हाट्सएप इस प्रॉब्‍लम के सल्‍यूशन

मैसेज – जब आपके एप में बहुत सारे मैसेज भर जाते हैं तो भी ऐसा होने लगता है। इसके लिए बेहतर रहेगा कि आप बिना जरूरत वाले मैसेज को डिलीट कर दें। इससे एप पर लोड कम हो जाएगा और स्‍पेस भी हो जाएगा।

कैचे डेटा को क्‍लीयर कर दें – जब भी आपके फोन में एप को हैंडल करते हुए ऐसा मैसेज आये तो आप कैचे डेटा को क्‍लीयर कर दें। इसके लिए आपको मोबाइल के एप्‍लीकेशन मैनेजर में जाना होगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अपडेट – हो सकता है कि आपका व्‍हाट्सएप अपडेट न हो और इस वजह से ऐसा हो रहा हो। अच्‍छा रहेगा कि आप व्‍हाट्सएप को अपडेट कर लें और उसके बाद देखें कि क्‍या अभी भी ये समस्‍या आ रही है।

सिमकार्ड के बदलने पर – अगर आपने अपना सिमकार्ड बदला है तो आपका व्‍हाट्सएप उस फोन में नहीं चलेगा। आपको वो नम्‍बर रजिस्‍टर करना पड़ेगा, उसके बाद ही आपका एप चालू होगा।

रिइंस्‍टॉल – अगर ऊपर दिए गए टिप्‍स में से कोई भी टिप्‍स कारगर नहीं है तो आप इस एप को अनंस्‍टॉल कर दें और उसके बाद फिर से इंस्‍टॉल कर दें। अब तो 100 प्रतिशत ये ट्रिक काम करेगी।

Loading...