Headline24

Follow

एक्सपर्ट की राय-ओवैसी यूपी इलेक्शन में उलटफेर करने का दम रखते है

Share

लखनऊ

यूपी में चुनाव का बिगुल बज चूका है सभी पार्टियों ने अपनी रणनीति बनाकर प्रचार शुरू कर दिया है इस बार का चुनाव मुस्लिम कयादत के लिए भी अहम् माना जा रहा है .पहली बार प्रदेश में कोई मुस्लिम पार्टी चुनावी समर में पुरे दमखम के साथ मैदान में उतरने जा रही है .

हैदराबाद के सांसद और AIMIM के मुखिया असद्दीन ओवैसी पुरे दमखम के साथ प्रदेश में चुनावी रेलिया करने जा रहे है.पार्टी के स्पोकपर्सन  शादाब चौहान ने मंगलवार शाम शामली में मीडिया को बताया है  कि  असदुद्दीन ओवैसी अपने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में 13 जनवरी को एक चुनावी मीटिंग में स्पीच देंगे .

पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए  11 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है.

ओवैसी को यूपी चुनाव में छुपा रुस्तम माना जा रहा है राजनितिक जानकार योगेश शर्मा के मुताबिक मीम महाराष्ट्र जैसे नतीजे देकर कई सियासी पार्टियों को चौका सकता है .

उनके अनुसार ऐसी तमाम वज़ह है जो ओवैसी के लिए वरदान हो सकती है दरअसल अभी तक किसी सियासी पार्टी ने मुस्लिम से जुड़े मुद्दों को इस प्रकार नही उठाया है जैसा ओवैसी ने संसद से लेकर सड़क तक उठाया है .

पोलिटिकल एनालिस्ट मुकीम खान के मुताबिक ,ओवैसी के पास मजबूत उम्मीदवार नही है इसलिए कितनी सीटे मिलेगी इसका अनमान मुश्किल है लेकिन 11 घोषित उम्मीदवारों में पश्चिम यूपी की कम से कम दो सीट पर ये पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी .

मुकीम के अनुसार ,ओवैसी को पूर्वांचल के  देवी पाटन,बस्ती और गोरखपुर  मंडल में कुछ सीट पर  सफलता मिल सकती है .

Share

Related

Latest