राजस्थान-ज़फर की हत्या पर अभी तक पुलिस ने नहीं की गिरफ्तारी

राजस्थान-ज़फर की हत्या पर अभी तक पुलिस ने नहीं की गिरफ्तारी

Posted by

जयपुर-राजस्थान पुलिस ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) के एक स्थानीय कार्यकर्ता जफर खान की पीटकर की गई हत्या के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। जफर की शुक्रवार को सफाईकर्मियों ने कथित रूप से उस समय हत्या कर दी गई थी, जब खुले में शौच कर रहीं महिलाओं की फोटो लेने से जफर ने उन्हें रोका था। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने कहा, “हम पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं, इसके बाद ही गहरी जांच-पड़ताल होगी और तभी गिरफ्तारियां की जाएंगी।”
उन्होंने कहा, “प्रथम दृष्टया यह मामला हृदय गति रुकने का लगता है, लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।”

एसपी ने कहा, “हम आपको आश्वासन दे सकते हैं कि हम मामले की सही और निष्पक्ष जांच करेंगे।”यह घटना शुक्रवार को प्रतापगढ़ में उस समय हुई थी, जब एक स्थानीय नेता जफर खान ने देखा कि कुछ सफाई कर्मचारी खुले में शौच कर रहीं महिलाओं की फोटो ले रहे हैं। उसने उनको ऐसा करने से रोका।

इसको लेकर सफाईकर्मियों की टीम और जफर खान में बहस हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जफर को बुरी तरह पीटा गया। घायल जफर को एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।जफर के भाई ने आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कराया था।

Loading...