राजस्थान के भीलवाड़ा में धार्मिक तनाव ,दो समुदाय में पथराव

राजस्थान के भीलवाड़ा में धार्मिक तनाव ,दो समुदाय में पथराव

Posted by

भीलवाड़ा– शहर के बाहला क्षेत्र में बीती रात एक समुदाय द्वारा झंडा लगाने को लेकर विवाद पैदा हुआ। विवाद के बाद आसपास खड़ी कारों के शीशे तोड़ दिए गए। ये मामला सोमवार को फिर गरमा गया। सुबह हुई तो कुछ लोग सड़कों पर आए और इसी स्थान पर एक-एक कर कारों को तोड़ना शुरू कर दिया।

जानिए क्यों अमित शाह ने तीन बार मंत्री को डांट लगाई

उपद्रवियों ने पुराने शहर में जमकर तोड़फोड़ की। शहर के कई स्थानों पर हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर भी करना पड़ा। मामले के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर सर्राफा बाजार बंद रहे।

ट्रंप को यहूदी लोगो से है प्यार,वो इस्राइल का फेवर करेंगे :पीएम ( इस्राइल)

उपद्रवियों ने पुराने शहर में आधा दर्जन से अधिक मकानों में तोड़फोड़ व 30 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान उन्‍होंने एक जीप को भी आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही पथराव के दौरान एएसपी ज्‍योति स्‍वरूप शर्मा की गाड़ी भी क्षतिग्रस्‍त हो गयी।

बीजेपी नेता का शर्मनाक बयान,दिल्ली में हमारी पुलिस थी हम चाहते तो ममता के बाल पकड़कर निकाल देते

घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा सहित पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांति बनाए रखने की बात कहते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

एक साथ इतनी घटनाएं हो जाने के बाद पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। क्षेत्र में एकबारगी वाहनों की आवाजाही भी रोकी गई। इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये आदेश अतिरिक्त कलेक्टर आनंदी लाल वैष्णव ने दिए। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज़