जयपुर में भगवा ब्रिग्रेड  ने आर्ट समिट में मचाया ग़दर,कलाकार बोले -खजुराहो में क्या है !

जयपुर में भगवा ब्रिग्रेड ने आर्ट समिट में मचाया ग़दर,कलाकार बोले -खजुराहो में क्या है !

Posted by

जयपुर।रवींद्र मंच पर चल रहे आर्ट समिट के दूसरे दिन भगवा ब्रिग्रेड ने जमकर ग़दर मचाया । भगवा ब्रिग्रेड के संगठनों के लोग यहाँ पहुंचे और कलाकारो से पेंटिंग छीनने लगे। भगवा ब्रिग्रेड के संघठन लाल सेना की हेमलता शर्मा ने कहा, त्रिपुरा के इस कलाकार की पेंटिंग अश्लील है। इसमें एक महिला को नग्न अवस्था में दिखाया गया है। जयपुर आर्ट समिट लगातार तीसरे वर्ष फिर विवादों में आ गया।

हलाकि कलाकारों ने इस बात का विरोध करते हुए इसे कलाकारों के लिए बंदिश वाली बात बताया .लेकिन लाल सेना संगठन की महिलाएं और राष्ट्रीय एकता मंच के लोग आर्ट समिट में कलाकारों के निवेदन पर नही माने । यहां लंदन से आए त्रिपुरा के राधा विनोद शर्मा की पेंटिंग को देखते ही लाल सेना की हेमलता शर्मा नाराज़ होकर हंगामा काटने लगी । वे पेंटिंग को लेने के लिए लपकीं तो कलाकार से हाथापाई पर उतर आई .।

अमेरिका में पिछले 18 सालों से रह रहे त्रिपुरा के कलाकार राधा विनोद शर्मा ने कहा कि उनके रग-रग में भारतीय संस्कृति बसी हुई है। वे अपनी-मां बहनों की इज्जत करना जानते हैं।ये पेंटिंग एक अमेरिकी मॉडल की है जिसने इसके लिए इजाजत दी थी।यदि कला की परख नहीं है तो यूं ही अपत्ति नहीं उठानी चाहिए।
यदि ये अश्लीलता है और नारी का अपमान है तो खजुराहो के मंदिरों में क्या है मेरी समझ में तो उन मंदिरों को भी तोड़ देना चाहिए।

Loading...
Loading...