जयललिता का आज शाम 4:30 बजे होगा अंतिम संस्कार,पूरे राज्य में शोक की लहर

जयललिता का आज शाम 4:30 बजे होगा अंतिम संस्कार,पूरे राज्य में शोक की लहर

Posted by

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता का सोमवार रात निधन हो गया। उन्होंने रात 11.30 बजे अंतिम सांस ली। पार्टी दफ्तार और हॉस्पिटल दोनों ने इस खबर की पुष्टि कर दी है।

जयललिता के देहांत की खबर से पूरे राज्य में शोक की खबर फैल गई। वहीं, ओ पनीरसेल्वम को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है। पनीरसेल्वम ने आधी रात मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

68 वर्ष की जयललिता को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ा था। सोमवार को दिन भर उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की अफवाहें उड़ती रही। सोमवार दोपहर कुछ तमिल टीवी चैनलों ने जयललिता की मौत की खबर चलाई थी, जिसका बाद में अस्‍पताल ने खंडन किया। हालांकि बाद में देर रात इस बात की पुष्टि कर दी गई कि जयलिलता अब हमारे बीच नहीं हैं।

तमिलनाडु सरकार ने मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के मद्देनजर मंगलवार से सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्य सचिव पी राम मोहन राव ने एक अधिसूचना में कहा कि इस अवधि में सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

इस दौरान कोई आधिकारिक मनोरंजन भी नहीं होगा। इसमें कहा गया है, “तमिलनाडु सरकार बड़े दुख के साथ तमिलनाडु की मुख्यमंत्री सेल्वी जयललिता के सोमवार, पांच दिसंबर 2015 को रात साढ़े ग्यारह बजे निधन होने की घोषणा करती है। छह दिसंबर से सात दिनों का राजकीय शोक होगा, इस अवधि में सभी सरकारी भवनों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

इस अवधि में आधिकारिक मनोरंजन भी नहीं होगा। सरकार ने राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों में तीन दिवसीय अवकाश की भी घोषणा की है। पड़ोस के केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी जयललिता के सम्मान में मंगलवार को सभी सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

Loading...
Loading...