नीतीश की पार्टी के नेता का ब्यान,BJP नीतीश को पीएम बनाये फिर JDU BJP के साथ गठबंधन कर सकता है

नीतीश की पार्टी के नेता का ब्यान,BJP नीतीश को पीएम बनाये फिर JDU BJP के साथ गठबंधन कर सकता है

Posted by

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही खुद को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का दावेदार नहीं बताते हैं, परंतु जनता दल (युनाइटेड) के नेता उन्हें इस पद पर जरूर देखना चाहते हैं। बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी की यह इच्छा उस समय उजागर हो गई, जब उन्होंने यहां कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद दे तो हम सभी भाजपा के साथ जाने के लिए उन पर दबाव बनाएंगे।

चौधरी ने यहां शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन पूरी तरह अटूट है।नीतीश के भाजपा के साथ जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, “नीतीश को देने के लिए भाजपा के पास है ही क्या? एक राष्ट्रपति का पद था वह भी भर गया। भाजपा अगर प्रधानमंत्री पद खाली कर नीतीश कुमार को देती है, तो हम सभी झंडा लेकर उन्हें भाजपा में जाने को कहेंगे।”

जद (यू) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बिहार में एक मात्र नीतीश कुमार हैं, जो लगातार चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। कई केंद्रीय मंत्रालय का सफलता पूर्वक दायित्व निर्वहन कर चुके हैं।उन्होंने कहा, “विपक्ष में पूरी वैकेंसी है, जहां नीतीश मजबूत नेता के रूप में उभर सकते हैं।”उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं राजद के प्रमुख नेताओं पर सीबीआई की तलवार लटकाए बैठी है, न जाने कब गिर जाए।जीएसटी पर उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस से जीएसटी को हाईजैक करना चाहती है।

Loading...