हरयाणा हिंसा-हाईकोर्ट ने मोदी सरकार को लगाई फटकार,कहा मोदी भाजपा के नही देश के प्रधानमंत्री

हरयाणा हिंसा-हाईकोर्ट ने मोदी सरकार को लगाई फटकार,कहा मोदी भाजपा के नही देश के प्रधानमंत्री

Posted by


नई दिल्ली-दो साध्वियों से बलात्कार करने के दोषी पाये गये गुरमीत सिंह राम रहीम पर सुनवाई के बाद हरियाणा समेत कई राज्यों में हुई हिंसा पर हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है, अदालत ने खट्टर सरकार और केंद्र सरकार को जमकर फटकार लगाई है, अदालत ने हरियाणा सरकार से कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए आपने शहर को जलने दिया।

अदालत ने केंद्र सरकार को डांट लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी कड़ी टिप्पणी की। दरअसल केंद्र सरकार के वकील ने कहा कि कल की हिंसा राज्य का विषय है। इस पर हाई कोर्ट ने कहा, ‘वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि भाजपा के।’ कोर्ट ने यह टिप्पणी तब की जब हरियाणा जल रहा था, कोर्ट ने कहा, क्या हरियाणा, भारत का हिस्सा नहीं है? पंजाब और हरियाणा के साथ सौतेले बच्चे की तरह बर्ताव क्यों किया जा रहा है?
गौरतलब है कि हरियाणा की सीबीआई कोर्ट ने बाबा राम रहीम पर 25 अगस्त को एक फैसला दिया था। उस फैसले में उनको एक 15 साल पुराने बलात्कार के केस में दोषी पाया गया। फैसला आने के बाद राम रहीम के समर्थकों ने काफी जगहों पर हिंसा की। जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी।

बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का बैग उठाने वाले हरियाणा के डिप्टी ऐडवोकेट जनरल गुरदास सिंह सलवारा को टर्मिनेट कर दिया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद जब राम रहीम को हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाया जा रहा था तो डिप्टी ऐडवोकेट को उनका बैग उठाते देखा गया था। मीडिया में जब मामला उछला तो प्रशासन ने सलवारा को बर्खास्त कर दिया।
गुरदास सिंह सलवारा सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी राम रहीम के साथ नजर आए थे। अंग्रेजी न्यूज़ चैनल टाइम्स नाउ से बात करते हुए हरियाणा के ऐडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने इस बात की पुष्टि की है । महाजन ने बताया कि जब यह मामला सामने आया तो इस पर ऐक्शन लेते हुए गुरदास सिंह सलवारा को बर्खास्त कर दिया गया है।
राम रहीम को हरियाणा सरकार और प्रशासन से जुडे़ बड़े लोगों का समर्थन मिलता रहा है । रोहतक जेल में शिफ्ट किए गए डेरा प्रमुख को जेल में वीवीआईपी सुविधाएं दिए जाने की भी खबरें आईं थीं, जिन्हें जेल अधिकारियों ने पूरी तरह खारिज कर दिया। वहीं पंचकुला से रोहतक ले जाते वक्त राम रहीम के साथ उनकी मुंहबोली बेटी के हेलिकॉप्टर में सफर करने पर भी राज्य के मुख्य सचिव सवालों के घेरे में हैं ।

Loading...