इच्छाधारी भीमानंद महाराज उर्फ शिवमूरत दि्वेदी सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्त

इच्छाधारी भीमानंद महाराज उर्फ शिवमूरत दि्वेदी सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्त

Posted by


नई दिल्ली- साध्वी रेप केस मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को सीबीआई कोर्ट ने आज ही 20 साल की सजा सुनाई है, इधर दिल्ली में इच्छाधारी भीमानंद महाराज नाम का एक बाबा सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार हुआ है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में बाबा इच्छाधारी भीमानंद महाराज को गिरफ्तार किया है। बाबा पर आरोप है कि वह पॉश इलाके में सेक्स रैकेट चला रहा था। बाबा के खिलाफ इलाके के लोगों ने ही पुलिस से शिकायत की थी। पकड़े जाने पर वह खुद को साई का अवतार बताने लगा। पुलिस की मानें, तो सेक्स रैकेट चलाने के मामले में यह बाबा पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

इच्छाधारी संत के नाम से मशहूर स्वामी भीमानंद को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे अमर कॉलोनी थाने की पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस की मानें, तो इससे पहले उसे सेक्स रैकेट के मामले में ही 2009 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कोर्ट ने उसे बेल दे दी थी। पुलिस का कहना है कि बेल पर छूटने के बाद आरोपी ने एक बार फिर से सेक्स रैकेट चलाना शुरू कर दिया था।
पुलिस के मुताबिक बाबा इच्छाधारी भीमानंद दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एक पांच सितारा होटल में गॉर्ड की नौकरी करता था, पर अब उसके पास करोड़ों की संपत्ति है। आरोपी मूल रूप से चित्रकूट के अमरोहा का रहने वाला है। उसने दिल्ली के बदरपुर में अपना साई मंदिर भी बनाया था। उसका असली नाम शिवमूरत दि्वेदी है। 

Loading...