ईमानदार अफसर गौरव तिवारी के तबादले से नाराज़ जनता ने सड़क पर उतरकर पर्दर्शन किया

ईमानदार अफसर गौरव तिवारी के तबादले से नाराज़ जनता ने सड़क पर उतरकर पर्दर्शन किया

Posted by

भोपाल -500 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का खुलासा करने वाले एसपी गौरव तिवारी के समर्थन में पूरा बाजार बंद रहा, लोगों ने एसपी का ट्रांसफर रुकवाने के लिए आत्मदाह करने की धमकी तक दे डाली। वहीं तबादले के बाद से ही शिवराज सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

गौरतलब है कि एसपी तिवारी कई बैंकों में फर्जी खातों से 500 करोड़ रुपए के हवाला लेन-देन की जांच कर रहे थे। उन्होंने इसकी जांच के लिए एक एसआईटी का गठन भी किया था। जिसकी जांच में घोटाले के सबसे बड़े सूत्रधार सरावगी बंधुओं के नाम सामने आया था।

उसके बाद उनके चार नौकरों के नाम से कई कंपनियां बनाने का खुलासा हुआ, जिनके खातों से करीब 100 करोड़ रुपए के संदिग्ध लेन-देन की बात भी सामने आ चुकी है। उसके बाद सरावगी बंधुओं के दो नौकर को गिरफ्तार किया गया था।

दरअसल, पिछले छह माह पूर्व ही एसपी तिवारी शहर आए थे, वे कई बैंकों में फर्जी खातों से 500 करोड़ के हवाला लेनदेन की जांच कर रहे थे। उनका ट्रांसफर कटनी से छिंदवाड़ा कर दिया गया है। जिसके खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने अरुण जेटली को पत्र लिखकर एसपी गौरव तिवारी के तबादले का मुद्दा उठाया है, साथ ही उन्होंने लिखा कि इस हवाला कांड में जिसका नाम सामने आ रहा है, उसकी जांच कराई जाए।

गिरफ्तार नौकरों से पूछताछ में सरावगी के राज्य सरकार में एक मंत्री के दूर के रिश्तेदारी भी बताई थी। फिलहाल अब शशिकांत शुक्ला को कटनी का एसपी बनाया गया है। लेकिन लोगों ने ट्रांसफर रुकवाने के लिए आत्महत्या की धमकी भी दी है।

Loading...
Loading...