भाजपा सांसद के गाँव में दलितों को मंदिर में प्रवेश नहीं

भाजपा सांसद के गाँव में दलितों को मंदिर में प्रवेश नहीं

Posted by

अहमदाबाद- यूं तो भाजपा सरकारें विकासवादी सोच के दावे करती हैं, लेकिन गुजरात में तो कुछ और ही हो रहा है। यहां भाजपा सांसद के गांव में दलित लड़कियों को मंदिर में प्रवेश से रोकने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना पंचमहाल जिले कालोल तहसील की महेलोल गांव की घटना है। भाजपा सांसद प्रभात सिंह चौहाण भी इसी गांव के रहने वाले हैं। यहां कामनाथ महादेव का प्राचीन मंदिर है। छोटी बच्चियों का गौरी व्रत चल रहा है। इसलिए सुबह-सुबह यहां बच्चियां भगवान महादेव की पूजा-अर्चना के लिए आती हैं।

दलित समाज की महिला उर्मिलाबेन ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि छह से 8 जुलाई के दौरान दलित समुदाय की बच्चियां मंदिर में पूजा के लिए गई थीं। परंतु कामनाथ महादेव मंदिर के पुजारी ने बच्चियों की जाति को लेकर अशब्द कहकर उन्हें अपमानित किया।

बच्चियों को मंदिर में प्रवेश देने से भी मना कर दिया। मंदिर में भगवान की पूजा-अर्चना किए बिना ही बच्चियां निराश होकर घर वापस आ गईं।

वेजलपुर पुलिस ने बताया कि मंदिर के पुजारी बाबुभाई प्राणशंकर भट्ट , निलय भट्ट और मधुशंकर मेहता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। जल्द ही मंदिर के पुजारियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

Loading...