Headline24

Follow

BMC में अगर मीम जीती तो बजट का 21 परसेंट मुस्लिमो पर खर्च होगा :ओवैसी

Share

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी बृहन्नमुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव में जीतती है तो निगम के कुल बजट का 21 फीसदी हिस्सा मुस्लिमों के लिए खर्च किया जाएगा.

ओवैसी के मुताबिक मुंबई में कुल आबादी का 21 फीसदी हिस्सा मुस्लिम हैं इसलिए उन पर कम से कम 7,770 करोड़ रुपया खर्च किया जाना चाहिए.

ओवैसी ने ये बयान रविवार को दक्षिण मुंबई में अपनी पार्टी के प्रभाव वाले क्षेत्र मदनपुरा में एक रैली में दिया. इसी रैली के साथ ओवैसी ने बीएमसी चुनाव के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत की.

संयोग है कि ओवैसी के इस बयान के एक दिन बाद ही सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत के आधार पर दिए फैसले में कहा कि ‘धर्म, नस्ल, जाति, समुदाय या भाषा’ के आधार पर वोट मांगने के लिए की जाने वाली कोई भी अपील चुनाव कानून प्रावधान के मुताबिक भ्रष्ट आचरण है.

ओवैसी ने रैली में बीएमसी में सत्तारूढ़ शिवसेना-बीजेपी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा, “मुंबई के उर्दू स्कूलों में कहीं भी टीचर नहीं हैं. ना ही किसी तरह का बुनियादी ढांचा है. बीएमसी के पास 37,000 करोड़ रुपए का बजट है लेकिन कोई विकास नहीं हुआ. अगर उन्होंने बजट का सही इस्तेमाल किया होता तो शहर में कहीं ज्यादा सुविधाएं मिली होतीं. सारे उर्दू स्कूल बंद हो रहे हैं.”

ओवैसी ने कहा कि बेहराम बाग मेटरनिटी अस्पताल बंद पड़ा है. यही हाल मुस्लिम आबादियों में बहुत सारी डिस्पेन्सरियों का है. मुस्लिमों को बीएमसी से उनका हक नही मिल रहा और उनकी अनदेखी की जा रही है. ओवैसी ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी बीएमसी में सत्ता में आई मुस्लिमों के लिए फंड रखा जाएगा.

ओवैसी ने शिवसेना-बीजेपी पर बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया. ओवेसी के मुताबिक उनकी पार्टी किसी धर्म के खिलाफ नहीं है . ओवेसी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी मुस्लिमों के जायज हक के लिए लड़ाई ल़ड़ेगी.

ओवैसी के मुताबिक उनकी पार्टी 3600 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले शिवाजी स्मारक के खिलाफ नहीं हैं. ओवैसी ने कहा कि शिवाजी की सेना और प्रशासन में कई मुस्लिम हिस्सा थे. ओवैसी ने साथ ही मानसून में हर साल मुंबई में बाढ़ जैसी स्थिति हो जाने का हवाला भी दिया. ओवैसी के मुताबिक स्मारक बनाना अच्छा है लेकिन बाढ़ को रोकने के लिए क्या किया गया? कौन रोकेगा उसे?

ओवैसी ने रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. ओवैसी ने मोदी को सिर्फ बड़े बोल बोलने वाला नेता बताया. ओवैसी ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को 6,000 रुपए देने वाली योजना फूड सिक्योरिटी एक्ट का ही हिस्सा है जो कई साल से अस्तित्व में है.

ओवैसी की पार्टी बीएमसी चुनाव में पहली बार ताल ठोकने जा रही है. पार्टी के नेताओं का मानना है कि उनकी पार्टी बीएमसी चुनाव में कम से कम 20 सीटें जीतेगी. अभी हाल में म्युनिसिपल चुनाव में AIMIM को 40 सीटों पर कामयाबी मिली थी. इस जीत के बाद पार्टी BMC चुनाव में भी बड़ी कामयाबी की उम्मीद कर रही है.

Share

Related

Latest