पंजाब-इंडिया टुडे के सर्वे में कांग्रेस को बहुमत,आप से है टक्कर

पंजाब-इंडिया टुडे के सर्वे में कांग्रेस को बहुमत,आप से है टक्कर

Posted by

इंडिया टुडे-एक्सिस सर्वे के मुताबिक कुल 117 सीटों में कांग्रेस को 56 से 62 सीटों पर जीत मिल सकती है, वहीं पहली बार चुनावी ताल ठोंक रही आम आदमी पार्टी 36 से 41 सीटें जीत सकती हैं जबकि सर्वे में सत्ताधारी (अकाली-बीजेपी गठबंधन ) को 18-22 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं अन्य में खाते में 1 से 4 सीटें जा सकती हैं.

पंजाब में वोट फीसदी की बात करें तो आम आदमी पार्टी को 29 फीसदी वोट मिलने के अनुमान हैं, जबकि कांग्रेस को 35 फीसदी वोट मिल सकते हैं, वहीं अकाली-बीजेपी गठबंधन को 24 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं. 12 फीसदी वोट अन्य के खात में जाने की संभावना जताई गई है.

पंजाब में महज 22 फीसदी लोग दोबारा प्रकाश सिंह बादल को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं. जबकि 34 फीसदी लोग की पसंद अमरिंदर सिंह है.

वहीं केजरीवाल को 16 फीसदी लोग पंजाब के सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. आप नेता भगवंत मान को भी 9 फीसदी जनता सीएम के रूप में चाहती है, और नवजोत सिंह सिद्धू को 5 फीसदी लोग मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

जबकि सर्वे में महज 3 फीसदी लोग सुखबीर सिंह बादल को सीएम के रूप में स्वीकार किया. इसके अलावा पंजाब की एक फीसदी जनता एच एस फूलका को सीएम की कुर्सी पर बिठाना चाहती है.

Loading...
Loading...