दलित के घर अमित शाह के भोजन की ख़बर गलत खाना दलित के घर नही बाहर से मंगाया गया

दलित के घर अमित शाह के भोजन की ख़बर गलत खाना दलित के घर नही बाहर से मंगाया गया

Posted by

हरियाणा-अमित शाह का दलितों के घर भोजन के कार्यक्रम विवादों से घिरते जा रहे हैं. शुक्रवार को  तीन दिवसीय हरियाणा यात्रा के दौरान अमित शाह ने रोहतक में एक दलित के घर खाना खाया था जो अब विपक्ष को हज़म नहीं हो रहा है. हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रमुख नवीन जयहिंद ने आरोप लगाया है कि अमित शाह के लिए खाना  दलित के घर में नहीं बना बल्कि पास के  रिसोर्ट से बनवाकर लाया गया. बाद में भोजन को नई थालियों और कटोरियों में परोस कर नेताओं को खिलाया गया. इस चर्चित भोज  में अमित शाह के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा कई कैबिनेट मिनिस्टर मौजूद थे

नवीन जयहिंद ने बताया कि अमित शाह रोहतक के तलियार लेक रिसोर्ट में ठहरे  थे. ये रिसोर्ट, जिस दलित के घर खाना था, उससे कुछ किलोमीटर की ही दूरी पर है. जो कुक रिसोर्ट में अमित शाह के लिए खाना बना रहे थे उन्होंने ही खाना पैक कर दलित के घर भेजा था. आप तस्वीर में एल्मुनिअम फॉयल देख सकते हैं जिसमे रोटी पैक हुई थी. यही नहीं दलित के घर तंदूरी रोटी  सर्व की गयी थी जो अमूमन घर पर नहीं बनती है ,” जयहिंद ने कहा जो अरविन्द केजरीवाल के काफी करीबी माने जाते है.

हालाँकि आम आदमी पार्टी ने अपने दावों का कोई ठोस सबूत नहीं दिया लेकिन कुछ स्थानीय लोगों का भी कहना था कि खाना बाहर  से आया था. भोजन में प्रयोग किये गए बर्तन और थाली इतने नए थे कि उनपर से लेबल भी नहीं हटा था.उधर बीजेपी का कहना है कि अमित शाह के लिए खाने  का इंतेज़ाम दलित कार्यकर्ता ने ही किया था. ऐसे कार्यक्रम पहली बार नहीं हुए हैं. ये इन यात्राओं का हिस्सा है और कार्यकर्ता ख़ुशी ख़ुशी अमित जी को न्योता देते हैं. पार्टी के मुताबिक  अमित शाह ओडिशा से लेकर उत्तर प्रदेश में भी दलित, आदिवासी या यादव कार्यकर्ता के घर भोजन कर चुके हैं.

Loading...