Headline24

Follow

गोवा -शिवसेना का BJP को सबसे बड़ा झटका,BJP से समर्थन वापस लेने वाले को बनाया सीएम उम्मीदवार

by Editor

Share

भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका देते हुए शिवसेना ने गोवा में अन्‍य दलों से गठबंधन कर लिया है। विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी ने महाराष्‍ट्रवादी गोमंतक पार्टी (MGP) और गोवा सुरक्षा मंच (GSM) के साथ गठबंधन का ऐलान किया।

यह फैसला MGP द्वारा गोवा में भाजपा के नेतृत्‍व वाली सरकार से समर्थन वापस लेने के एक दिन बाद किया गया है। पार्टी ने आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सुदीन धवलिकर को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित किया है।

गठबंधन में किसका कितना हिस्‍सा होगा, इसका जिक्र गोवा गवर्नर मृदुला सिन्‍हा को एमजीपी द्वारा भेजे गए पत्र में दिया गया है। चुनाव आयोग ने 4 जनवरी को गोवा समेत पांच राज्‍यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। गोवा में एक चरण में विधानसभा चुनाव संपन्‍न कराया जाएगा। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, गोवा में 4 फरवरी को मतदान होगा, जिसके नतीजे 11 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन के लिए 11 जनवरी की तारीख तय की है। इसके बाद उम्मीदवार 18 जनवरी तक अपना नामांकन भर सकते हैं। उम्मीदवारों के नामांकन की जांच 19 जनवरी को की जाएगी। अगर कोई उम्मीदवार चुनाव में खड़ा नहीं होना चाहता तो वह 21 जनवरी तक अपना नाम वापस ले सकता है। एमजीपी ने बुधवार (4 जनवरी) को कहा था कि वह भाजपा की गोवा सरकार से मर्थन वापस लेगी। राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव आयोग की ओर से घोषित किए गए राज्य विधानसभा के चुनाव कार्यक्रम का स्वागत किया है।

Share

Related

Latest