क्या आप जानते है भारत-पाक क्रिकेट मैचो के चर्चित विवाद,देखिये लिस्ट

क्या आप जानते है भारत-पाक क्रिकेट मैचो के चर्चित विवाद,देखिये लिस्ट

Posted by

आलू कहने पर भड़के इंजमाम
1997 में सहारा कप के एक मैच के दौरान इंजमाम एक दर्शक की हुटिंग से इतने नाराज़ हो गये कि वो दर्शक की पिटाई के लिए पिटाई के लिए दौड़ पड़े,दरसल एक दर्शक उन्हें आलू आलू कहकर बार बार परेशांन कर रहा था इस वाकिये के बाद कमेंटेटर हर्षा भोसले ने कहा कि भारत पाक मैच में लोग एकजुट होने के बजाय विभाजित हो जाते है.

गौतम गंभीर और आफरीदी में गाली गलौच..
भारत-पाकिस्तान के बीच 2007 के में खेले गए एक मैच में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी एक दूसरे से भिड़ गए थे.दरअसल जब गंभीर ने अफरीदी की गेंद पर चार रन लगाए तो उन्होंने अफरीदी को कुछ कमेंट किया, अगली ही गेंद पर जब गंभीर रन ले रहे थे अफरीदी गंभीर से टकरा गए, जिसके बाद दोनों के बीच बात गाली-गलौज तक पहुंच गई, हालांकि अंपायर और मैदान में खड़े खिलाडियों ने दोनों को शांत कराया.

गभीर-कामरान अकमल भिड़े
2010 में एशिया कप के दौरान जब भारत पाकिस्तान एक दूसरे के सामने थे तो गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी.दरअसल इस मैच के दौरान जब कामरान अकमल गौतम गंभीर के खिलाफ बार-बार अपील कर रहे थे तो गंभीर नाराज हो गए. दरअसल अंपायर ने जब नॉट आउट का फैसला दिया तो दोनों के बीच तनाव बढ़ गया और ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान दोनों में तीखी बहस हुई, आलम यह हुआ की दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के बेहद करीब आकर नोंकझोंक करने लगे, तभी अंपायर बिली बाउडेन ने दोनों को अलग किया और धोनी गंभीर को अलग ले गए.


किरन मोरे का मियादाद ने मज़ाक बनाया

मार्च 1992 के विश्वकप का वो मैच कौन भूल सकता है जिसमें जावेद मियादाद और किरन मोरे के बीच नोंकझोंक हुई थी. इस मैच में जब सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी करने आए तो जावेद ने उन्हें रोका और अपना हाथ कमर पर रखकर खड़े हो गए विकेट कीपिंग कर रहे किरन मोरे से बात करने लगे.मियादाद ने अंपायर से इस बात की आपत्ति जताई की जब वह बल्लेबाजी करने हैं तो वह पीछे से कमेंट पास करते हैं.लेकिन जब अगली ही गेंद पर मियादाद रन दौड़़ते हैं औऱ किरन मोरे गेंद उन्हें रन आउट करने की कोशिश करते हैं तभी उन्हें नॉटआउट करार दिया जाता है इस मैच में किरन मोरे मियादाद को आउट की अपील करते हुए मैदान में बंदर की तरह उछलने लगते हैं, जिसे देखकर हर कोई हंसने लगा. वही नाटआउट होने पर मियादाद ने किरन मोरे की नकल उतारी और ठीक उसी तरह उचल कर मोरे को हुट किया.


सहवाग और शोएब अख्तर के बीच बहसबाजी..

29 मार्च 2004 मुल्तान में भारत पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान जब वीरेंद्र सहवाग 290 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके साथ दूसरे छोर पर सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस दौरान शोएब अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान वह बार-बार सहवाग से कह रहे थे कि हुक मार के दिखा. लेकिन सहवाग ने अख्तर से कहा कि वो सामने तेरा बाप खड़ा है उसको बोल हुक मारके दिखा.जिसके बाद अख्तर ने अगली गेंद बाउंसर डाली और सचिन ने उस गेंद को छह रन के लिए मैदान से बार भेज दिया.लेकिन अब बारी सहवाग की थी जवाब देने की, उन्होंने कहा कि बाप-बाप होता है और बेटा बेटा होता है. इस मैच में सहवाग ने 309 रन बनाए थे और जबकि सचिन 194 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे थे.

Loading...