हाशिम अमला ने रोज़ा रखकर फिर लगाया शतक

हाशिम अमला ने रोज़ा रखकर फिर लगाया शतक

Posted by

ICC चैंपियंस ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के मैच हुआ.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफ्रीका की टीम ने हाशिम आमला की सेंचुरी की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 299 रन बनाकर सम्माजनक स्कोर खड़ा किया.मीडिया रिपोर्टे के अनुसार हाशिम अमला ने इस मैच के दौरान रोज़ा रखा था और ऐसे उनके द्वारा बनाई गयी सेंचुरी और ख़ास हो जाती है

दक्षिण अफ्रीका द्वारा जीत के लिए दिए 300 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए उपुल थरंगा और डिकवेला ने पारी की शुरुआत की है.श्रीलंका की सलामी जोड़ी ने 6.4 ओवर में 50 रन के आंकड़े को पार किया.69 रन के स्कोर पर तेजी से रन बनाने की कोशिश में मोर्केल की गेंद पर डिकवेला पार्नेल को कैच दे बैठे.डिकवेला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंद में 41 रन बनाए.पहले विकेट के लिए थरंगा और डिकवेला के बीच 69 रन की साझेदारी हुई.10 ओवर में श्रीलंका ने 1 विकेट गंवाकर 87 रन बनाए.

12 वें ओवर में मॉरिस की गेंद पर कौशल मेंडिस एबी डिविलियर्स के हाथों कैच हो गए. यह श्रीलंका को लगा दूसरा झटका है. मेंडिस ने 11 रन बनाए. श्रींलंका ने 14वें ओवर में 100 रन के आंकड़े को पार किया. इसके बाद थरंगा और चांदीमल ने पारी को आगे बढ़ाया.18वें ओवर में चांदीमल को डिविलियर्स ने शानदार तरीके से रन आउट कर दिया। वह केवल 12 रन बना सके. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्पूगदेरा खाता भी नहीं खोल सके. वह ताहिर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

पारी के 26वें ओवर में ताहिर ने श्रीलंका को एक और झटका दिया.ताहिर ने अर्धशतक बनाने वाले थरंगा को मिलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया.थरंगा ने 57 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए गुणरत्ने ज्यादा देर तक पिच पर नहीं रुक सके.4 रन बनाने के बाद वह ताहिर की गेंद पर पारनेल को कैच दे बैठे.अंत में पूरी टीम 203 रन पर ढेर हो गई.परेरा 44 रन बनाकर नाबाद रहे.

Loading...