वहाबी मुसलमान नही है: मौलाना कल्बे जवाद

वहाबी मुसलमान नही है: मौलाना कल्बे जवाद

Posted by

शुक्रवार को लखनऊ की ऐतिहासिक आसफ़ी मस्जिद व बड़े इमामबड़े में आयोजित हुए विशाल प्रदर्शन का नेतृतव कर रहे मजलिसे ओलमाए हिन्द के महासचिव मौलाना कल्बे जवाद ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे विश्व में आज आतंकवाद से सबसे अधिक पीड़ित वे मुसलमान हैं इसलिए यह बात सत्य साबित होती है कि मुसलमान आतंकवाद नहीं फैला रहा है बल्कि कोई और है जो मुसलमानों के भेस में इस्लाम और मुसलमान को बदनाम करने का साज़िश रच रहा है।

मौलाना कल्बे जवाद नक़वी ने कहा कि मुसलमान कभी किसी मुसलमान पर ज़ुल्म नहीं कर सकता बल्कि मुसलमान तो वह होता है जिसके हाथों किसी भी इंसान को दुख न पहुंचे आतंकवाद तो बहुत दूर की बात है। उन्होंने भारत के कुछ समाचारपत्रों द्वारा ईरान पर हुए आतंकवादी हमले को शिया सुन्नी रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं पूरे चैलेंज से कहता हूं कि कोई भी सुन्नी मुसलमान आतंकवादी नहीं है केवल उनको बदनाम किया जा रहा है ताकि पूरी दुनिया से शिया सुन्नी एकता को समाप्त किया जा सके।

मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि ईरान की इस्लामी क्रांति के संस्थापक इमाम ख़ुमैनी शिया सुन्नी एकता के ध्वजवाहक थे और उनके मज़ार पर आतंकी हमला करके और उसके बाद उसको शिया सुन्नी रंग देकर मुसलमानों की आपसी एकता के ख़िलाफ़ साज़िश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं है मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि आज दुनिया में जो भी आतंकवादी है वह वहाबी है जिनके जन्मदाता अमरीका इस्राईल और आले सऊद हैं। उन्होंने कहा कि वहाबियों को न सुन्नी मुसमलान मानते हैं और न ही शिया।

Loading...