पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने जिसके साथ किया था लंच, उस परिवार ने थामा ममता का हाथ

पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने जिसके साथ किया था लंच, उस परिवार ने थामा ममता का हाथ

Posted by

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की सियासत में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. अप्रैल में पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह के साथ लंच करने वाले दो बड़े कार्यकर्ता तृणमुल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. पश्चिम बंगाल में नक्सबाड़ी में रहने वाले राजू पहाड़ी और उसकी पत्नी गीता महाली टीएमसी में शामिल हो गए हैं.

अमित शाह अप्रैल में तीन दिन के दौर पर गए थे और यहां उन्होंने कई रैलियों भी की.इस बीच उन्होंने राजू के घर में लंच भी किया. लेकिन इसके ठीक एक हफ्ते बाद दोनों पति-पत्नी बीजेपी का साथ छोड़ गए.

मीडिया की खबरों के अनुसार राज्य मंत्री गोतम डेब की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने ममता की पार्टी ज्वाइन की है. दार्जलिंग से बीजेपी के सांसद एसएस आहलुवालिया ने आरोप लगाया है कि दोनों करीब 10 दिन से गायब थे और अब तृणमूल से जुड़ जाना महज इतफाक नहीं हो सकता.गोतम डेब ने कहा कि राजनीति जबरदस्ती नहीं करवाई जा सकती.

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नक्सलबाड़ी के एक छोटे से गांव से मिशन बंगाल का शुभारंभ किया.ये वो इलाका है जहां 1960 के दशक में हिंसक नक्सल विद्रोह शुरू हुआ था.

नक्सलबाड़ी में ‘बूथ चलो’ अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं चाहता हूं कि आप लोग इतना जोर से चिल्लाओ कि कोलकाता तक ये आवाज सुनी जा जाए. बीजेपी अध्यक्ष ने एक समर्थक राजू पहाड़ी के घर लंच किया. उन्हें लंच में चावल, दाल, रोटी-आलू पापड़ और भाजी परोसी गई.

Loading...