असम में बदरुद्दीन अज़मल की पार्टी AIUDF से गठबंधन कर सकती है कांग्रेस

असम में बदरुद्दीन अज़मल की पार्टी AIUDF से गठबंधन कर सकती है कांग्रेस

Posted by

गुहाटी:लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस पार्टी ने सहयोगियों को तलाश करना शुरू कर दिया,कांग्रेस आसाम में मुस्लिम समुदाय के बीच लोकप्रिय आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट से अलायन्स करने का विचार बना रही है,बता दे राज्य में लोकसभा की 14 सीट्स है.

कांग्रेस पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी राज्य में क्लीन स्वीप करना चाह रही है इस लिहाज़ से AIUDF से अलायन्स करके ही ये संभव है,पार्टी के रणनीतिकारो के अनुसार पार्टी अगर अकेले लोकसभा चुनाव में जाएगी फिर पार्टी के लिए 3 सीटे भी जीतना आसान नही है.

असम के पूर्व सीएम गगोई ने भी दिया संकेत
कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने कहा की विपक्ष बंटा हुआ है, इसीलिए भाजपा और नरेंद्र मोदी चुनाव जीत रहे हैं. ऐसे समय पर हमें एकजुट होना चाहिए.मैंने सोनिया गांधी को इस बारे में बता दिया है. सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हमें यहां-वहां छोटे मुद्दों पर समझौते करने होंगे.कांग्रेस की राज्य यूनिट अपना मना बना चुकी है वही AIUDF के नेता बदरुद्दीन अजमल से भी कांग्रेस ने संपर्क बनाया हुआ है.

कांग्रेस और AIUDF का गठबंधन NDA पर पड़ेगा भारी2016 विधानसभा चुनाव के नतीजे पर अगर नजर डाले तो उस लिहाज़ से अगर फिर मतदाताओ का रुख रहा फिर कांग्रेस और AIUDF मिलकर भाजपा और उनके सहयोगियों को आसानी से हरा सकते है विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगियों को 41 फीसद मत मिला था वही कांग्रेस को 31 और AIUDF को 13.7 फीसद मत मिले थे इस प्रकार भाजपा को लोकसभा चुनावों में इन दोनो दलों के गठबंधन से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

Loading...