Headline24

Follow

अपने समर्थको के टिकट कटने पर टीपू ने दुबारा निकाली तलवार ,दो को मंत्री पद से किया बर्खास्त

by Editor

Share

लखनऊ – दोपहर में सपा सुप्रीमो ने अखिलेश यादव के करीबियों का टिकट काट दिया तो रात होते होते अखिलेश ने भी अपने तेवर दिखा दिए। अखिलेश यादव ने सुरभि शुक्ला और उनके पति संदीप शुक्ला को राज्यमंत्री पद से किया बर्खास्त कर दिया है। सुरभि के पति को मुलायम सिंह ने आज ही टिकट दिया था।

मुलायम सिंह ने आज ही 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की है, जिसमें अखिलेश के कुछ करीबियों का पत्ता काट दिया गया है। अपने समर्थकों में नाराजगी को देखते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि वे नेता जी से इस बारे में बात करेंगे। अखिलेश ने ऐसे विधायकों को कल सुबह 11 बजे बुलाया है।

अखिलेश यादव के दफ्तर से एक बयान जारी कर बताया गया है कि मुख्यमंत्री जी नेताजी से रामगोविंद चौधरी, अरविंद सिंह गोप और पवन पांडे की उम्मीदवारी पर पुनर्विचार के लिए नेताजी से आग्रह करेंगे। इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला, वो सभी मेहनतकश लोग हैं। इस बारे में मैं नेताजी से बात करूंगा।

मंत्रियों के टिकट कटने से उनके समर्थकों में जबरदस्त रोष है। अपने इसी रोष का प्रदर्शन मंत्री रामगोविन्द चौधरी के आवास के बाहर कार्यकर्ताओं ने किया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सीएम अखिलेश यादव के काफिले को तब रोक लिया जब वे झांसी दौरे के बाद अपने आवास लौट रहे थे। बताया जा रहा कि जिन मंत्रियों को टिकट नहीं मिला, वे अखिलेश यादव से मिलेंगे। इनमें कमाल अख्तर, पवन पांडेय, राम गोविन्द चौधरी और अरविन्द सिंह गोप हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को यूपी चुनाव के लिए पार्टी के बाकी बचे प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसमें 325 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की, बाकी बची 78 सीटों पर बाद में उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा। जिन 325 सीटों पर मुलायम ने उम्मीदवारों का ऐलान किया उनमें से 176 पर समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।

यूपी एसपी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पहले ही 175 सीटों पर टिकट बांट दिए हैं। राज्य मंत्री पवन पांडेय और कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप का टिकट काट लिया गया है। अरविंद की जगह बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को टिकट दिया गया है।

Share

Related

Latest