CM केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया लॉकडाउन, राजधानी में लगातार बढ़ रहें है कोरोना के केस,

Read Time:2 Minute, 31 Second
CM केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया लॉकडाउन, राजधानी में लगातार बढ़ रहें है कोरोना के केस,
Spread the love

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अब लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है, अब दिल्ली में लॉकडाउन सोमवार तीन मई सुबह 5 बजे तक रहेगा, साथ ही उन्होंने राजधानी में अभी भी ऑक्सीजन की कमी की बात कही है.

सीएम केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में लकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है, अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है. लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची.

दिल्ली में मौतों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है, बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 357 मरीजों की मौत हो गई, राजधानी में कोरोना से होने वाली मौत का यह एक नया रिकॉर्ड है, यहाँ अभी तक 13898 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है, दिल्ली में अभी कोरोना के 93,080 एक्टिव केस है.

ऐसे में आप सभी से निवेदन है, घर से बाहर ना निकले मास्क अवश्य लगाएं, आपस में उचित दूरी बनाए रखें, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखें, महामारी से लड़ने में सरकार की मदद करें।

1 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *