इन चीज़ों को खाने  से बढ़ रही है  नपुंसकता, शोध में हुआ खुलासा

इन चीज़ों को खाने से बढ़ रही है नपुंसकता, शोध में हुआ खुलासा

Posted by

आज की गतिशील जिंदगी में सबसे ज्यादा नुकसान मर्दों का हो रहा है. अधिक कमाने और आगे बढ़ने के होर में लोग अनिमियत दिनचर्या को अपना रहे हैं. जो उन्हें सेक्सुअली बीमार करते जा रहे हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि हमारे आसपास मिलने वाली कई ऐसी चीजें हैं जिसे खाकर पुरुष नपुंसकता को न्योता दे रहे है. इसका खुलासा एक शोध में हुआ हैं. ये चीजें थोड़ी सस्ती तो होती है लेकिन बहुत ही ज्यादा खतरनाक परिणामों की जननी भी होती हैं.

इस चीजों में मुख्य रूप से कैफीन युक्त पदार्थ, फूड, खट्टा, तीखा, गर्म और नमकीन चीजें, शराब, हेल्थ सप्लीमेंट के कुछ आदतें भी शामिल हैं. बताया जाता है कि चाय और कॉफ़ी में अधिक मात्रा में कैफीन पाया जाता है.

जिसके अधिक इस्तमाल से पुरुषों में नपुंसकता का खतरा मंडराता रहता है. रोजमर्रा की आदतों में कई लोगों में स्मोकिंग भी शामिल हो गया है. पर आपको बता दें कि धूम्रपान लीवर को भी डैमेज करता है और मर्दों को नपुंसक भी बनाता है.

साथ ही इसके कारण रक्त संचार भी काफी धीमा हो जाता है. जिसके वजह से आप थकान महसूस करते हैं और सही से शारीरिक संबंध नहीं बना पाते हैं. जबकि जंक फूड, खट्टा या तीखा खाने से स्पर्म काउंट कम होने लगता है.

जो नपुंसकता का बहुत बड़ा कारण बन जाता है. इसके साथ ही जो लोग शराब का सेवन करते हैं उनकी धमनियों में रक्त का प्रवाह कम हो जाता है. इसके बाद उनके शरीर के अन्य अंगों में खून नहीं पहुंच पाता है. इससे भी नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है.

Loading...