सलमान ने दिखाई दरियादिली,बीमार को दो लाख रूपये की मदद की

सलमान ने दिखाई दरियादिली,बीमार को दो लाख रूपये की मदद की

Posted by

सलमान खान ने हाल ही में फिर एक बार अपनी दरियादिली का उदाहरण सबके सामने पेश किया है.खबर मिली है कि सलमान खान ने एक दो साल के बच्चे को मौत के मुंह से बचाया है. सलमान खान ने एक बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए 2 लाख रूपए डोनेट किये हैं. इस काम के बाद जहां एक ओर सब सलमान खान की तारीफ कर रहे हैं, वहीं उनकी दरियादिली के भी लोग कायल हो रहे हैं.

इन्डियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक सलमान खान की संस्था बीइंग ह्यूमन ने राकेश अवर के 2 साल के बेटे के लीवर ट्रांसप्लांट के ऑपरेशन के लिए 2लाख रूपए डोनेट किये. राकेश अवर के मुताबिक उन्हें अपने बेटे की सर्जरी के लिए 12 लाख की ज़रुरत थी.

वैसे तो उन्हें अन्य संस्थाओं से भी डोनेशन मिला, लेकिन बीइंग ह्यूमन ने उन्हें उम्मीद से ज्यादा पैसे दिए. जिसकी वजह से उनका बोझ बहुत हद तक कम गया.बता दें कि कामयाबी की सीढ़ी पर चढ़ते सलमान ने 2007 में अपनी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ की शुरुआत की थी.

उनका बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन अब तक लाखों लोगों की मदद कर चुका है. आंकड़ों के मुताबिक सलमान अब तक बीइंग ह्युमन के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य, हार्ट सर्जरी और शिक्षा पर करीब 50 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं. जिसमें वे हजार बच्चों की हार्ट सर्जरी और कई लोगों की मदद कर चुके हैं.

Loading...